Sunday, February 5, 2023
Homeमंडीजनहित के फैसले लेने के लिए मुख्यमंत्री न करें मंत्रीमण्डल विस्तार का...

जनहित के फैसले लेने के लिए मुख्यमंत्री न करें मंत्रीमण्डल विस्तार का इंतजार : राकेश जम्वाल


सुंदरनगर :- प्रदेश भजापा महामंत्री एवं सुंदरनगर के विधायक राकेश जम्वाल ने प्रदेश सरकार पर हमला बाेलते हुए कहा कि मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री जनहित में फैसले न लेकर उल्टे-सीधे निर्णय लेने में लगे हुए है।
विधानसभा चुनाव में जो वादों जनहित में किए थे उन्हें पूरा करने के लिए कैबिनेट विस्तार की बात कही जा रही है। जबकि मुख्यमंत्री अकेला भी जनहित में फैसले ले सकते है। जबकि हिमाचल में तो एक मुख्यमंत्री और दूसरा उपमुख्यमंत्री है। ऐसे में कैबिनेट विस्तार के बिना भी ये जनहित में फैसले लिए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि उदाहरण देते हुए कहा कि तेलंगाना में 66 दिनों तक मुख्यमंत्री ने एक मंत्री के साथ मिलकर अपने घोषणा पत्र में जो वादे किए थे उन्हें अमलीजामा पहनाने के लिए निर्णय लिए थे।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के साथ कैबिनेट का गठन हो चुका है। अब कैबिनेट का विस्तार होना है। लेकिन फैसले लेने में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को कोई नहीं रोक रहा है। जबकि उल्टे-सीधे निर्णय लेने के लिए कैबिनेट विस्तार का इंतजार नहीं हो रहा है और कांग्रेस के घोषणा पत्र में किए गए वादें और जनहित में लिए जाने फैसलाें को लेकर कैबिनैट विस्तार की बात मुख्यमंत्री द्वारा कहीं जा रही है।
उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की सरकार द्वारा लिए गए जनहित के फैसलों को रोकने के लिए कांग्रेस सरकार को कैबिनेट की जरूरत नहीं पड़ रही है। कांग्रेस नेताओं ने ओपीएस को लागू करने की बात कहीं थी अगर कैबिनेट विस्तार नहीं हो रहा तो सभी विधायकों से मिलकर चर्चा करके मुख्यमंत्री ओपीएस को लेकर फैसला ले सकते दें।
भाजपा महामंत्री राकेश जम्वाल न आरोप लगाया कि अभी प्रदेश में कांग्रेस सरकार बने हुए एक सप्ताह भी नहीं हुआ और पूर्व भाजपा सरकार द्वारा लिए जनकल्याणकारी फैसलों पर रोक लगा दी है। इसे साफ पता चल रहा है कि कांग्रेस कितनी जनता जनहितैषी है।
अब तो प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनते ही पहले सीमेंट के दाम बढ़ा दिए गए। अब तो हिमाचल में सीमेंट बनाने वाली फैक्टरियों पर ताले लगना शुरू हो गए है। कांग्रेस लाखों लोगों को राेजगार देने की बातें चुनाव से पहले की थी लेकिन एक सप्ताह के भीतर ही हजाराें कामगारों के परिवार के रोजी-रोटी को छीनना शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने अगर पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की सरकार के फैसलों को पलटने का काम किया तो भाजपा इसका हर मोर्च पर विरोध करेगी। इसलिए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस नेताओं ने जो वादें प्रदेश की जनता और लाखों कर्मचारियाें के साथ किए हैं उन्हें शीघ्र पूरा करके दिखाएं।

Most Popular