Monday, October 26, 2020
Home रोज़गार हिमाचल विश्वविद्यालय में कैंपस प्लेसमेंट होंगी ऑनलाइन

हिमाचल विश्वविद्यालय में कैंपस प्लेसमेंट होंगी ऑनलाइन

शिमला – कोविड के संकटकाल में डिग्रियां पूरी करने वाले छात्रों के लिए अच्छी खबर है। कोविड-19 के चलते प्रदेश विश्वविद्यालय में इस बार कैंपस प्लेसमेंट भी ऑनलाइन करवाई जाएगी। विश्वविद्यालय में सितंबर से दिसंबर माह तक कंपनियां प्लेसमेंट के लिए आती हैं, लेकिन इस बार कोविड-19 के कारण कंपनियां विश्वविद्यालय में नहीं आ पाएंगी। इस बार कंपनियों के विवि में न आने पर भी छात्रों को ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से प्लेसमेंट दी जा सकेगी। एचपीयू कुलपति प्रो. सिंकदर कुमार का कहना है कि  कोविड-19 के कारण विश्वविद्यालय में कैंपस प्लेसमेंट के लिए कंपनियां न आने से विभागों में छात्रों की प्लेसमेंट प्रभावित हो सकती है।
इसके लिए पहले ही तैयारियां की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि विवि में प्लेसमेंट सेल के गठन का काम पूरा हो चुका है, जिसे जल्द सक्रिय कर दिया जाएगा। गौर रहे कि प्रदेश विश्वविद्यालय के एमबीए, एमटीए, एमसीए व यूआईआईटी में छात्रों की कैंपस प्लेसमेंट होती है। इसमें छात्रों को कंपनियां अच्छे पैकेज में हायर करती हैं। इस बार कोरोना महामारी में विश्वविद्यालय जहां छात्रों को ऑनलाइन शिक्षण प्रदान कर रहा है। वहीं इस बार कैंपस प्लेसमेंट भी ऑनलाइन करने की तैयारी है। गौर हो कि प्रदेश विश्वविद्यालय ने पिछले साल ही प्लसमेंट सैल को अलग से शुरू करने पर कार्य कर दिया था। वहीं एचपीयू में जितने भी छात्र हैं, उनका नाम रजिस्टर कर दिया था।

पिछले साल एचपीयू ने टारगेट तय किया था कि जो भी छात्र विवि से अपनी पढ़ाई पूरी कर जाएंगे, उनका बायोडाटा रिकार्ड किया जाएगा। वहीं हर फाइनल सेमेस्टर के सभी छात्रों के कैंपस इंटरव्यू करवाने पर भी फोकस करने की बात कही गई थी। उसी प्लान के तहत विवि में अब अलग से प्लेसमेंट सैल बना दिया गया है। प्लेसमेंट सैल में अलग से स्टाफ  नियुक्त कर दिया गया है। सभी छात्रों के नाम भी दर्ज कर दिए गए हैं। कोरोना काल में भी एचपीयू में पढ़ने वाले छात्रों को रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएंगे।

Most Popular

ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर दन्त चिकित्सा सुविधाओं का सम्बल बनी मुख्यमन्त्री स्वावलम्बन योजना

सोलन वर्तमान प्रदेश सरकार राज्य के शिक्षित युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में योजनाबद्ध प्रयास कर रही है। राज्य सरकार द्वारा अनेक...

Shoolini news : “लुकिंग एट द लॉकडाउन स्टोरीज़ बाय यंग एडल्ट्स” किताब प्रकाशित

सोलन, : शूलिनी विश्वविद्यालय के बैलेट्रिसटिक  - लिटरेचर सोसाइटी ने कोविद -19 विषय पर  एक साहित्यिक संकलन...

हिमाचल में रहेगी तीसरी आंख की नजर , राज्य में लगेंगे 68 हजार सीसीटीवी कैमरे : डीजीपी

धर्मशाला डीजीपी संजय कुंडू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लाहौल दौरे के दौरान कोरोना संक्रमण कैसे फैला, यह स्वास्थ्य विभाग...

प्रदेश में 28 अक्‍टूबर से जियो टीवी पर लगेगी कक्षाएं, शिक्षा मंत्री करेंगे लांचिंग

शिमला : हिमाचल के सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे विद्यार्थी अब जियो टीवी के माध्यम से पढ़ाई कर सकेंगे। इसके लिए...

Recent Comments