24.2 C
Shimla
Wednesday, July 15, 2020

60 प्रतिशत सवारियों के साथ चलेंगी बसें: गोविंद सिंह

Must read

शिमला के घनाहट्टी में बस और बाइक की भिडंत में युवक की मौत

शिमला : शिमला के घनाहट्टी के पास HRTC की बस और बाइक में आमने सामने...

कंडाघाट : तेज रफ्तार से भीड़े आपस में कई वाहन

  कंडाघाट : एन एच् 22 कंडाघाट मे दोपहर बाद एक बड़ा हादसा होते होते बचा ।तेज रफ्तारी के कारण...

Cabinet meeting himachal :हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल के निर्णय  

प्रदेश मंत्रिमण्डल की शनिवार को शिमला में आयोजित बैठक में प्रदेश सरकार का दो वर्ष का कार्यकाल पूरे होने के अवसर पर आयोजित समारोह...

रेणुका गौतम
हर वर्ग को राहत दे रही है सरकार, जल्द पटरी पर लौटेंगी आर्थिक गतिविधियां

वन, परिवहन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा है कि कोरोना के इस संकटकाल में केंद्र और प्रदेश सरकार सभी परिस्थितियों के आकलन के बाद चरणबद्ध ढंग से लाॅकडाउन एवं कफ्र्यू में ढील प्रदान कर रही है।

मंगलवार को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू के परिसर के निरीक्षण के बाद गोविंद सिंह ने कहा कि कुछ आवश्यक प्रबंधों एवं सावधानियों के साथ प्रदेश सरकार एक जून से सार्वजनिक परिवहन सेवाएं आरंभ करने जा रही है। प्रदेश में एचआरटीसी की बसें केवल 60 प्रतिशत सवारियों के साथ चलाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि सरकार हर वर्ग के हितों का ध्यान रख रही है तथा पर्याप्त राहत प्रदान कर रही है। ट्रांसपोर्टरों का भी चार महीनों का टोकन टैक्स और एसआरटी माफ किया गया है।
गोविंद सिंह ने कहा कि सरकार की ओर से दी जा रही विभिन्न रियायतों और आर्थिक पैकेज से हिमाचल में आर्थिक गतिविधियां तेजी से पटरी पर लौटेंगी तथा प्रदेश तेजी से प्रगति की ओर अग्रसर होगा। उन्होंने कहा कि श्रमिकों को वापस काम पर लाने के लिए प्राथमिकता के आधार पर परमिट दिए जाएंगे।
इससे पहले वन मंत्री ने अस्पताल परिसर का निरीक्षण किया और वहां कोविड-19 के मद्देनजर किए गए विभिन्न प्रबंधों की जानकारी ली। उन्होंने तीमारदारों के लिए अन्नपूर्णा चेरिटेबल सोसाइटी की ओर से चलाए जा रहे लंगर का जायजा भी लिया। गोविंद सिंह ने कहा कि अस्पताल में दाखिल गरीब मरीजों की देख-रेख के लिए आने वाले उनके परिजनों को तीन समय का भोजन मुहैया करवाकर अन्नपूर्णा चेरिटेबल सोसाइटी बहुत ही सराहनीय कार्य कर रही है।
इस अवसर पर रायसन की 17 वर्षीय लड़की महनूर सूरी ने इस सोसाइटी के लिए 50 हजार रुपये का चेक वन मंत्री को भेंट किया। गोविंद सिंह ने कहा कि देहरादून में पढ़ रही इस लड़की ने अपनी बचत के अलावा, अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से भी धनराशि एकत्रित करके इसे अन्नपूर्णा चेरिटेबल सोसाइटी को सौंपकर एक मिसाल कायम की है। इस धनराशि से गरीब एवं जरुरतमंद लोगों को भोजन उपलब्ध करवाया जाएगा।
इस अवसर पर वन मंत्री के साथ एपीएमसी कुल्लू एवं लाहौल-स्पिति के अध्यक्ष अमर ठाकुर, एसडीएम अनुराग चंद्र शर्मा, सीएमओ डाॅ. सुशील चंद्र शर्मा, क्षेत्रीय अस्पताल की मेडिकल सुपरिटेंडेंट डाॅ. नीना लाल, जिला आयुर्वेद अधिकारी डाॅ. अनिल शर्मा और अन्नपूर्णा सोसाइटी के पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

More articles

Latest article

बंजार की जनता को 75 करोड़ की सौगात के लिए मुख्यमंत्री का आभार : गोविंद सिंह ठाकुर

रेणुका गौतम विधायक सुरेंद्र शौरी ने भी कहा मील का पत्थर साबित होंगी योजनाएं कुल्लू,...

हि.प्र. एसडीएमए कोविड-19 स्टेट डिजास्टर रिस्पाॅस फंड में अंशदान

वन मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर ने आज यहां जिला कुल्लू के मनाली विधानसभा क्षेत्र के लोगों की ओर से हि.प्र. एसडीएमए कोविड-19...

राज्य सरकार प्रदेश के समग्र और संतुलित विकास के लिए प्रतिबद्धः मुख्यमंत्री

  रोहडू क्षेत्र के लोगों से वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की बातचीत मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने...

आयुर्वेद डिस्पेंसरी बलोग में डॉक्टर न होने से करीब अढाई हजार जनता परेशान

शिमला : मशोबरा ब्लॉक की बलोग पंचायत में स्वास्थ्य सेवाएं ठप्प होने से सैंकड़ों  लोगो को बहुत परेशानी पेश आ रही है...

मुख्यमंत्री ने बंजार क्षेत्र के लिए 73 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाएं की समर्पित

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां वीडियो काॅन्फ्रेंसिग के माध्यम से जिला कुल्लू के बंजार विधानसभा क्षेत्र में 73 करोड़ रुपये...