Friday, April 12, 2024
Homeshimlaनगर परिषद नाहन को लेकर बिंदल का कांग्रेस पर बड़ा हमला

नगर परिषद नाहन को लेकर बिंदल का कांग्रेस पर बड़ा हमला

शिमला, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 राजीव बिन्दल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से मानसिक दिवालियेपन पर आ गई है।
नगर परिषद नाहन की घटना का विषय रखते डाॅ0 बिन्दल ने कहा कि नगर परिषद शुद्ध रूप से स्वतंत्र काम करने वाली लोकतांत्रिक व्यवस्था के अंतर्गत चुनी हुई परिषद है जो नगर पालिका के कार्यों का संचालन करती है और अपने निर्णय लेने में स्वतंत्र है, परन्तु नाहन की कांग्रेेस पार्टी ने नाहन नगर परिषद को सत्ता में आने के बाद से लगातार दबाव में रखा है जिसके कारण शहर के विकास कार्य लगातार बाधित हो रहे हैं। कांग्रेस के सत्ता में आते ही स्थानीय विधायक के निर्देश पर परिषद को मिलने वाली ग्रांट कम कर दी गई और जो राशि प्रदेश सरकार से मिली थी उसकी आधी राशि वापिस ले ली। नगर परिषद के अधिकारियों, कर्मचारियों को डरा धमका कर विकास कार्यों को बंद करवा दिया।
कांग्रेस पार्टी के गलत हस्तक्षेप के कारण नाहन नगर परिषद जो स्वच्छता सर्वेक्षण में हिमाचल प्रदेश में प्रथम स्थान पर आई थी, वह अब अंतिम स्थान पर पहुंच गई क्योंकि कांग्रेस के नेता अधिकारियों, कर्मचारियों को केवल भाई-भतीजावाद के लिए प्रोमोट कर रहे हैं।
नगर परिषद नाहन द्वारा अनेक पार्किंग्स का निर्माण करवाया जा रहा था और पूर्व की भाजपा सरकार के दौरान इन कार्यों के लिए माकूल धनराशि दी जा रही थी परन्तु कांग्रेस के सत्ता में आते ही विकास कार्यों का धन चैपट हो गया। पक्का टैंक नाहन पर दो मंजिला पार्किंग व उसके उपर तीन मंजिल भवन बनाया जा रहा था। दो मंजिल पार्किंग का कार्य लगभग पूर्ण होने पर उपर के भवन निर्माण के लिए जो 2.5 करोड़ रू0 प्रदेश सरकार से आना था, वह रोक दिया गया। चूंकि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने इस भवन के निर्माण हेतु आगे पैसा देना रोक दिया इसलिए परिषद ने तय किया कि इस दो मंजिला पार्किंग का किराये हेतु टैण्डर कर दिया जाए और 21 फरवरी को नगर परिषद अध्यक्षा ने पार्षदों के साथ विधिवत रूप से पार्किंग का उद्घाटन कर दिया क्योंकि 29 फरवरी को किराये हेतु टैण्डर प्रक्रिया पूरी होनी है। खेद का विषय यह है कि स्थानीय विधायक के आदेश पर कांग्रेस के नेताओं ने पार्किंग की उदघाटन पट्टिका को उखाड़ दिया और कार्यकारी अधिकारी पर दबाव डाला कि 25 फरवरी को विधायक महोदय स्वयं इसका उदघाटन करेंगे। ज्ञात रहे कि यह केवल भाजपा समर्थित नगर परिषद को तोड़ने व तंग करने हेतु किया जा रहा है। इसके पीछे की मंशा स्पष्ट है कि नाहन में कांगे्रस की नगर परिषद धोखे से बनाई जाए जबकि 13 में से केवल 4 पार्षद कांग्रेस पार्टी के हैं।
ऽ डाॅ0 बिन्दल ने कहा कि सरकार नगर परिषद के विकास कार्यों के लिए तुरंत धन मुहैया करवाये।
ऽ पार्किंग का उद्घाटन परिषद की अध्यक्षा द्वारा किया गया है जिन्होनें उस पट्टिका को तोड़ा है उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही करके पट्टिका को दोबारा यथास्थान लगाया जाए।
ऽ किसी भी सूरत में उदघाटित की गई पार्किंग का दोबारा उदघाटन करना जनता को स्वीकार्य नहीं होगा। यह अलोकतांत्रिक होगा, तानाशाहीपूर्ण होगा और लोकतांत्रिक रूप से चुनी हुई परिषद की भावनाओं व अधिकारों के खिलाफ होगा।
ऽ डाॅ0 बिन्दल ने कहा कि पार्किंग के निर्माण हेतु कांग्रेस की वर्तमान सरकार द्वारा व स्थानीय विधायक द्वारा एक फूटी कौड़ी भी नहीं दी गई है और उदघाटन करना ही है तो विकास कार्यों के लिए धन उपलब्ध करवायें, कार्य करें और उदघाटन करें।
डाॅ0 बिन्दल ने कहा कि पूर्व भाजपा सरकार के दौरान किए गए सैंकड़ो विकास कार्यों के शिलान्यास व उदघाटन पट्टिकाओं को तोड़ने का कीर्तिमान कांगे्रस के नेताओं ने बनाया है और अब उनके स्थान पर अपनी पट्टिकायें लगाकर झूठा श्रेय लेने में जुटे हैं।

Most Popular