Saturday, April 13, 2024
HomeCongressअडानी पर हिंडन वर्ग के खुलासे के बाद देश की अर्थव्यवस्था को...

अडानी पर हिंडन वर्ग के खुलासे के बाद देश की अर्थव्यवस्था को बड़ा धक्का

मुख्यमंत्री के प्रधान मीडिया सलाहकार नरेश चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया है अडानी पर हिंडन वर्ग के खुलासे के बाद देश की अर्थव्यवस्था को बहुत बड़ा धक्का लगा हैं। उन्होंने कहा है कि इससे देश की छवि को भी आघात लगा हैं। कांग्रेस न तो देश की संपत्ति को बर्बाद होते देख सकती है और न ही लोगों के साथ किसी भी प्रकार का अन्याय सहन कर सकती हैं। इसके तहत आज कांग्रेस ने सभी जिलों में पत्रकार वार्ता कर मोदी व अडानी को लेकर कई खुलासे किए। 

शिमला में आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न तो देश के लोगों की आवाज सुन रहें हैं और न ही विपक्ष को। उन्होंने कहा कि देश के इतिहास में पहली बार विपक्ष के नेताओं के भाषण के अंश ही हटा दिए गए जो  प्रधानमंत्री वअडानी से सम्बंधित थे। उन्होंने कहा कि देश जानना चाहता है कि एक व्यक्ति जो अमीरों की सूची में 609 नंबर पर था आज 7 सालों में दूसरे नंबर पर पहुंच गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हिंडन वर्ग की रिपोर्ट आने के बाद अडानी के शेयर मामले की जांच जेपीसी से करवाने की मांग कर रही है। उन्होंने प्रधानमंत्री पर आरोप लगाया कि केंद्र सरकार अडानी को बचाने में लगी है। उसकी कोई भी जांच नही हो रही है जबकि सरकार हिंडन वर्ग की जांच करने की बात कह रही हैं। उन्होंने कहा कि सरकार उल्टा चोर कोतवाल को डांटे की कहावत चरितार्थ कर रही हैं।

नरेश चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईडी, सीबीआई व जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करते हुए हमेशा ही विपक्ष को दबाने का काम किया। उन्होंने कहा कि उन व्यपारिक घरानों को भी डराया जो उनके पूंजीपति मित्रों के वित्तीय हितों के अनुरूप नही थे। उन्होंने कहा कि यह देश का दुर्भाग्य है कि आज केंद्र की सत्ता में एक ऐसा निरकुंश शासक बैठा है जो देश के हितों की नही अपने पूंजीपतियों के लिए कार्य कर रहा हैं। उन्होंने इसकी आलोचना करते हुए कहा कि कांग्रेस देश के हितों से किसी भी प्रकार से खिलवाड़ नही होने देगी। कांग्रेस देश के साथ खड़ी है और हमेशा खड़ी रहेगी।

Most Popular