Sunday, June 16, 2024
Homeकुल्लू15 नवंबर से 15 दिसंबर तक चलेगा ड्रग्स विरोधी अभियान: डा. ऋचा

15 नवंबर से 15 दिसंबर तक चलेगा ड्रग्स विरोधी अभियान: डा. ऋचा

रेणुका गौतम
जिलाधीश ने संबंधित विभागों को प्रभावी कार्ययोजना तैयार करने के दिए निर्देश
कुल्लू
: नशीले पदार्थों के प्रयोग और इनकी तस्करी के विरुद्ध प्रदेश भर में 15 नवंबर से 15 दिसंबर तक एक व्यापक अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए प्रदेश सरकार ने सभी संबंधित विभागों और जिला प्रशासन को एक व्यापक एवं प्रभावी कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं। इस विशेष अभियान की कार्य योजना की रूपरेखा तैयार करने के लिए जिलाधीश डा. ऋचा वर्मा ने मंगलवार को विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की।
डा. ऋचा वर्मा ने बताया कि इस अभियान को सफल बनाने तथा नशा विरोधी मुहिम को एक जन आंदोलन का रूप देने के लिए सभी विभागों, शिक्षण संस्थानों, स्थानीय निकायों तथा विभिन्न संस्थाओं की भागीदारी भी सुनिश्चित की जाएगी। जिलाधीश ने संबंधित विभागों के जिला प्रमुखों को इस अभियान के लिए एक-एक नोडल अधिकारी नियुक्त करने तथा ड्रग्स विरोधी अभियान के दौरान प्रत्येक दिन के लिए विभिन्न गतिविधियों का कैलेंडर बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अभियान के शुभारंभ अवसर पर 15 नवंबर को जिला मुख्यालय के अलावा उपमंडल और विकास खंड स्तर पर भी जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
बैठक में जिला कल्याण अधिकारी समीर कुमार ने अभियान से संबंधित गतिविधियों का विस्तृत ब्यौरा पेश किया। एएसपी राजकुमार चंदेल, डीआरडीए के परियोजना अधिकारी सुरजीत सिंह, क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू के डा. सत्यव्रत वैद्य, उच्चतर शिक्षा उपनिदेशक बलवंत सिंह ठाकुर, जिला कार्यक्रम अधिकारी वीरेंद्र आर्य, जिला पंचायत अधिकारी विमला भट्टी, जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी विजय कुमार, नेहरू युवा केंद्र की जिला समन्वयक सोनिका चंद्रा और अन्य अधिकारियों ने भी महत्वपूर्ण सुझाव रखे।

Most Popular