Thursday, May 30, 2024
Homeकुल्लूपत्रकार की मृत्यु के बाद परिवार को चार लाख सरकार का सराहनीय...

पत्रकार की मृत्यु के बाद परिवार को चार लाख सरकार का सराहनीय फैसला…धनेश गौतम

-जय राम सरकार से पत्रकारों को पेंशन की भी उम्मीद
-पत्रकारों को लैपटॉप शीघ्र किए जाने चाहिए वितरित

कुल्लू : जयराम कैबिनेट द्वारा लिया गया फैसला कि पत्रकार की मृत्यु के बाद परिवार को चार लाख की वितीय सहायता मिलेगी सराहनीय फैसला है। प्रदेश के पत्रकारों को इस सरकार से बहुत उम्मीदें हैं और इस तरह के निर्णय से बेहद खुश हैं। यह बात नॉर्थ इंडिया पत्रकार एसोसिएशन के राज्य अध्यक्ष एवं कुल्लू प्रेस क्लब के प्रधान धनेश गौतम ने कही।

उन्होंने कहा कि नॉर्थ इंडिया पत्रकार एसोसिएशन इसका स्वागत करती है। उन्होंने कहा कि पत्रकार समाजसेवा में व्यस्त रहता हैं और अपने भविष्य के लिए कुछ नहीं कर पाता और जयराम सरकार ने लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के दर्द को बखूवी समझा है। उन्होंने कहा कि पत्रकारों को लैपटॉप देने का निर्णय भी सराहनीय है और सरकार को इसके वितरण का कार्य सूचना एवं लोकसंपर्क विभाग के माध्यम से शीघ्र कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि पहले चरण में सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त पत्रकारों को यह वितरित किए जाने चाहिए और दूसरे चरण में उन पत्रकारों को दिए जाने चाहिए जिनकी मान्यता उनके संस्थान देते हैं। उन्होंने जय राम सरकार से भविष्य में पत्रकारों को तेलंगाना व छतीसगढ़ राज्यों की तर्ज पर पेंशन की भी उम्मीद जताई है।
उन्होंने कहा कि इन राज्यों में पत्रकार को 15 वर्ष पूरे होने पर पेंशन का प्रावधान है और मीडिया स्टडी टुयर के बजट का भी प्रावधान है जो जिला वाइज है। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि जब प्रदेश की आर्थिक दशा बहुत अच्छी होगी तब जयराम सरकार पत्रकारों की यह मांग भी पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान में जो सरकार ने चार लाख देने का निर्णय लिया है उससे पत्रकारों का मनोबल बढ़ा है और अपने आप को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने सरकार से मांग की है कि कई जिलों में अभी तक प्रेस क्लब भवन नहीं बन पाए हैं जिसके लिए भूमि व धन का प्रावधान होना चाहिए और खंड स्तर पर प्रेस रूम की सुविधा अनिर्वाय की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्हें सरकार से पूरी उम्मीद है कि राजधानी की तर्ज पर जिला स्तर में भी पत्रकारों को आवासीय सुविधा मिलेगी और पत्रकार विहारों का निर्माण होगा।

Most Popular