Friday, October 18, 2024
HomeshimlaHRTC में 357 कंडक्टरों की नियुक्ति के आदेश जारी

HRTC में 357 कंडक्टरों की नियुक्ति के आदेश जारी

पहले एक साल का, फिर आगे बढ़ेगा कॉन्ट्रेक्ट,अनुबंध काल में मिलेंगे मासिक 12120 रुपए,15 दिन का प्रशिक्षण जरूरी वरना रद्द होगा अनुबंध

आखिर एचआरटीसी ने कंडक्टर भर्ती के तहत 357 कंडक्टरों को नियुक्ति पत्र जारी करने के आदेश दे दिए हैं। दिसंबर 2023 में लोक सेवा आयोग के माध्यम से यह भर्ती की गई थी, जिसका रिजल्ट मार्च 2024 में आ गया था। हालांकि तब से नियुक्ति पत्रों का बेसब्री के साथ इंतजार चल रहा था। मंगलवार को एचआरटीसी ने नियुक्ति पत्र जारी करने को कह दिया है और सभी यूनिट को च्यनित अभ्यर्थियों के साथ कॉन्ट्रेक्ट करने को कहा है। इनको नियुक्ति पत्र जारी करने के साथ एचआरटीसी ने नियम व शर्तें भी जारी कर दी हैं। अनुबंध के आधार पर इन कंडक्टरों को रखा जाएगा और अनुबंध पूरा होने के बाद सरकार की नीति के अनुसार दो साल के बाद रेगुलर हो जाएंगे। शुरुआत में इनके साथ एक साल का कॉन्ट्रेक्ट किया जाएगा, जिसे उसके बाद आगे बढ़ाएंगे। इन कंडक्टरों को कहा गया है कि वे 15 दिन के प्रशिक्षण पर आएंगे, जिससे पहले सभी दस्तावेज एचआरटीसी के पास जमा करवाने होंगे।

अनुबंध पर लगने वाले इन कंडक्टरों को मासिक 12120 रुपए की राशि मिलेगी और रेगुलर होने के बाद इनका वेतन मासिक 20200 का होगा। इन अभ्यार्थियों के लिए 15 दिन का प्रशिक्षण लेना अनिवार्य होगा। उनके साथ होने वाले कॉन्ट्रेक्ट में यह प्रावधान किया गया है कि यदि 15 दिन का प्रशिक्षण संतोषजनक नहीं रहता है, तो उसके साथ होने वाला कांट्रेक्ट रद्द कर दिया जाएगा। एचआरटीसी के प्रबंध निदेशक रोहन चंद ठाकुर ने कहा है कि भर्ती प्रक्रिया को पूरी पारदर्शिता के साथ निपटाया गया है और आगे भी सभी यूनिट प्रमुख पूरी पारदर्शिता के साथ दिए गए निर्देशों का अनुसरण करेंगे, ताकि किसी भी तरह की कोताही ना हो। कोताही होने पर सख्ती से निपटा जाएगा।

Most Popular