Thursday, September 19, 2024
Homeसिरमौरघर से बच्चा गया था चारा लेने अचानक आ गिरा पेड़.. मौत

घर से बच्चा गया था चारा लेने अचानक आ गिरा पेड़.. मौत

सिरमौरः  घर से चारा लाने गए एक 13 वर्षीय बच्चे के उपर अचानक पेड़ गिर गया। इस वजह से उसकी मौत हो गई। मामला प्रदेश के सिरमौर जिले स्थित संगहाड़ उपमंडल के तहत आते गांव डुंगी का है।

मृतक बच्चे की पहचान अशोक पुत्र सुभाष चंद के तौर पर हुई है। बताया जा रहा है कि नाबालिग लड़का कक्षा नौंवी का छात्र था। जानकारी के मुताबिक अशोक घर से पशुओं के लिए चारा लाने गया हुआ था। इस दौरान अचानक उस पर 40 फुट उंचा बिऊल का पेड़ आ गिरा।

जिसकी चपेट में आने से बच्चे को सिर में गहरी चोट पहुंची और वह बेसुध होकर नीचे गिर गया। इस पर परिजन आनन-फानन में अपने बेटे को लेकर प्राथमिक उपचार हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र संगहाड़ पहुंचे। जहां मौके पर मौजूद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक बच्चे के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इसके साथ ही हादसे के संबंध में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। 

इस संबंध में जानकारी देते हुए स्थानीय पंचायत प्रधान कृष्णा शर्मा ने बताया कि मृतक निर्धन परिवार से संबंध रखता था। उन्होंने सरकार से मृतक के परिवार को राहत राशी देने की मांग की है। उधर, एसडीएम संगड़ाह डॉ विक्रम नेगी ने बताया कि नायब तहसीलदार संगड़ाह को मामले में नियमानुसार कार्रवाई के निर्देश दे दिए है। 

Most Popular