Monday, March 4, 2024
Homeकुल्लूसरकार द्वारा 365 दिनों में लिए गए 365 ऐतिहासिक निर्णय अतुलनीय :...

सरकार द्वारा 365 दिनों में लिए गए 365 ऐतिहासिक निर्णय अतुलनीय : राजीव किमटा   

     रेणुका गौतम, कुल्लू : “हिमाचल सरकार ने 365 दिनों में 365 निर्णय लिए हैं जो अपने आप में ऐतिहासिक निर्णय और प्रशंसनीय हैं,” यह बात कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता राजीव किमटा ने कही। प्रदेश सरकार की उपलब्धियां की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने जनता से जो दस गारंटियों का वादा किया था और सरकार उस ओर अग्रसर है।

        1 साल के भीतर सरकार द्वारा हासिल की गई उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ने सबसे पहले ओपीएस बहाल कर अपनी पहली गारंटी पूरी की, उसके बाद युवाओं के लिए 680 करोड़ रूपए के स्टार्टअप फंड से युवाओं को रोजगार कमाने के अवसर प्रदान करवाए। वहीं शिक्षा के क्षेत्र में स्मार्ट स्कूल भी अत्यंत महत्वपूर्ण कार्य है, जिसमें पहली कक्षा से ही बच्चों को अंग्रेजी माध्यम से शिक्षा दी जाएगी। 

            उन्होंने कहा कि वहीं चौथी गारंटी महिलाओं के लिए 1500 ₹ की शुरुआत ऐतिहासिक निर्णय हैं। यह गारंटी लाहुल- स्पीति जिला से चरणबद्ध तरीके से शुरू कर दी गई है। 1 जनवरी से ₹2 के हिसाब से गोबर खरीदने का कार्य शुरू होगा वहीं पति की मृत्यु के पश्चात महिलाओं के बच्चों को उच्च शिक्षा सरकार द्वारा देने का निर्णय भी सराहनीय है। इसके अतिरिक्त 1,67,000 महिलाओं की पेंशन बढ़ाकर ₹1200 से ₹1500 कर दी है।

प्रदेश सरकार की सराहना करते हुए राजीव कीमटा ने यह भी कहा कि कांग्रेस जो बोलती है वह करती भी है। लेकिन विपक्ष को यह काम रास नहीं आ रहे हैं इसलिए उछलकूद कर रहा है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही सभी घोषणाएं पूर्ण होगी जो कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में की है। उन्होंने कहा कि यही व्यवस्था परिवर्तन है और कुछ वर्षों में हिमाचल प्रदेश अपने पांव पर आर्थिक रूप से खड़ा होगा यही कांग्रेस सरकार का मुख्य उद्देश्य है।

Most Popular