Monday, May 20, 2024
Homeशिमलाविवादित बयान देने पर सिख समुदाय के युवकों ने किया सैम पित्रौदा...

विवादित बयान देने पर सिख समुदाय के युवकों ने किया सैम पित्रौदा का घेराव


शिमला। वर्ष 1984 के सिख विरोधी दंगों पर विवादित बयान देने पर शिमला में भी ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रौदा को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। शनिवार को सिख समुदाय के लोगों ने शिमला में होटल कॉम्बरमेयर में ठहरे ओवरसीज कांग्रेस के अध्‍यक्ष सैम पित्रोदा का घेराव करना चाहा। गुरुद्वारा सिख सभा शिमला के सदस्‍य होटल परिसर में पंहुचे और उन्होंने कांग्रेस नेता के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। हालांकि पित्रोदा इस दौरान होटल में नहीं थे,  वह कुफरी घूमने गए थे।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों धर्मशाला में सैम पित्रोदा ने 1984 के सिख विरोधी दंगों पर विवादित बयान दिया था। उन्‍होंने कहा था कि 84 में जो हुआ सो हुआ, भाजपा आज की बात करे। इस बयान के बाद से कांग्रेस नेता का देशभर में विरोध हो रहा है।

हालांकि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी सैम पित्रोदा के इस बयान को गलत ठहराते हुए कहा था कि अगर उन्होंने ऐसा कहा है तो बहुत गलत है और उन्हें माफी मांगने को कंहूगा। यहां तक कि पिछले कल पित्रौदा ने भी कहा था उनकी हिंदी कमजोर है इसी कारण उनके बयान का गलत अर्थ निकाला गया। उनके कहने का मतलब ऐसा नही था।

Most Popular