Friday, June 21, 2024
HomeCongressलोकसभा चुनाव में भाजपा का सूफड़ा होगा साफ: रोहित ठाकुर

लोकसभा चुनाव में भाजपा का सूफड़ा होगा साफ: रोहित ठाकुर

शिमला संसदीय प्रभारी रोहित ठाकुर व MLA हरीश जनारथा ने कार्यकर्ताओं में भरा जोश

सरकार की उपलब्धियों और केन्द्र की नाकामियों को जनता तक पहुंचा रही कांग्रेस: हरीश जनारथा

शिमला-11 मई 2024.

लोकसभा चुनाव की सभी चारों सीटों को कांग्रेस की झोली में डालने के लिए पार्टी ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है। इसी कड़ी में शिमला संसदीय सीट को भारी बहुमत से जीतने के लिए कैबिनेट मंत्री संसदीय चुनाव प्रभारी रोहित ठाकुर और शिमला शहरी विधायक हरीश जनारथा ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा है। शिमला स्थित पार्टी मुख्यालय में एक बैठक के दौरान चुनाव प्रभारी रोहित ठाकुर और शहरी विधायक हरीश जनारथा ने कार्यकर्ताओं को चुनाव प्रचार में तेजी लाने और नई रणनीति के साथ काम करने के सलाह दी है। दोनों नेताओं ने कार्यकर्ताओं से फीडबैक भी लिया और चुनाव प्रचार को और अधिक प्रभावी ढंग से करने की रणनीति बनाई।
चुनाव प्रभारी रोहित ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में बेहतर ढंग से कार्य कर रही है। मात्र 15 माह के अल्पकाल में ही सीएम सुक्खू ने प्रदेश को प्रगति के शिखर पर ले गए हैं। उन्होंने कहा कि सीएम सुक्खू ने विधानसभा के दौरान जनता से किए गए वायदों को गारंटियों के रूप में पूरा किया है। सीएम सुक्खू ने प्रदेश के 4000 से ज्यादा बेसहारा बच्चों को आश्रय देकर सुखाश्रय योजना लाई तो वहीं महिलाओं को 1500 रुपए सम्मान निधि के रूप में मान बढ़ाया। इसके अलावा प्रदेश को सबसे बड़ी भयंकर प्राकृतिक आपदा से उबारकर 4500 करोड़ रूपए का राहत पैकेज बनाया। जिसका लाभ प्रभावितों को मिल रहा है।
रोहित ठाकुर ने कहा कि 15 माह के भीतर सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वे पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि विधानसभा चुनाव की तरह लोकसभा चुनाव में भी प्रदेश की जनता कांग्रेस को अपना आशीर्वाद भारी बहुमत के साथ देगी।
रोहित ठाकुर ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा पूरी तरह फ्लॉप ही रही है जिस तरह से विधानसभा चुनाव में जयराम ठाकुर का पूरा मंत्रिमंडल एक-दो को छोड़कर बुरी तरह परास्त हुआ है उसी तरह लोकसभा और विधानसभा उप- चुनावों में मूंह की खानी पड़ेगी।
रोहित ठाकुर ने कहा कि 15 सालों से शिमला संसदीय सीट पर भाजपा का कब्जा है लेकिन यह सांसद 15 साल में जनता के बीच दिखाई नहीं दिए अब जनता इन्हें आईना दिखाकर सत्ता से बेदखल करेगी।

बैठक के दौरान शिमला शहरी विधायक हरीश जनारथा ने भी पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को नए जोश और उमंग के साथ चुनाव प्रचार करने को कहा है। उन्होंने कि 2022 में विधानसभा चुनाव के दौरान शहरवासियों ने उन्हें भारी बहुमत से जीत का तोहफा है। सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को लेकर एक बार फिर वे जनता के बीच जा रहे हैं और उन्हें उम्मीद है कि इस बार लोकसभा चुनाव में शिमला शहर की जनता कांग्रेस प्रत्याशी विनोद सुलतानपुरी को भारी मतों से जीत का तोहफा देंगे। जनारथा ने कहा कि प्रदेश की जनता ने मन बना दिया है कि कांग्रेस को सत्ता में लाना है। इसलिए सभी लोकसभा सीट और विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों को भारी बहुमत के साथ जिताएंगे।
कार्यकर्ता सम्मेलन में नगर निगम शिमला महापौर सुरेंद्र चौहान, डिप्टी मेयर उमा कौशल समेत 18 वार्डों से कांग्रेस पार्षद भी मौजूद रहे। इस मौके पर मेयर सुरेंद्र चौहान ने कहा कि शिमला शहर की जनता कांग्रेस प्रत्याशी विनोद सुलतानपुरी के पक्ष में मतदान करने का मन बना चुकी है। अब तक चुनाव प्रचार के दौरान देखा गया है कि जनता भाजपा के जुमलों और झूठी कहानियों से परेशान हैं। भाजपा की नीतियों से तंग आकर शहर की जनता ने केंद्र में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत से वचनबद्ध है।
कार्यकर्त्ता सम्मेलन में कांग्रेस पार्टी को-चेयरमैन एवं शिमला शहरी प्रभारी हरिकृष्ण हिमराल ने सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि अब एकजुट होकर राजनीतिक विरोधियों से मुकाबला करने का समय आ गया है तभी देश का लोकतंत्र बचा रहेगा। पांच साल बाद ये मौका मिला है जब आप लोकतांत्रिक अधिकार का इस्तेमाल कर सकते है ऐसे लोगों को मतदान का सही इस्तेमाल करने को प्रेरित करें।
शिमला शहर के सैंकड़ों पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। सभी कार्यकर्ताओं ने प्रण लिया कि वे संगठित और मजबूती के साथ पार्टी हित में दिनरात कार्य करेंगे।
स्क्रिप्ट अमेंडिड

Most Popular