Sunday, January 19, 2020

-

चूड़धार की यात्रा पर गए पीजीआई चंडीगढ़ के डॉक्टर की मौत

नाहन : सिरमौर जिला की सबसे ऊंची चोटी चूड़धार की यात्रा पर जा रहे पीजीआई चंडीगढ़ के एक डॉक्टर की सांस की प्रॉब्लम होने से तीसरी में मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल के कोलकाता निवासी पिछले काफी समय से पीजीआई चंडीगढ़ में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत डॉक्टर सौगात चौधरी अपनी दोस्त जैस्मिन के साथ 21 नवंबर को नोहराधार से चूड़धार के लिए निकले। इस दौरान देर शाम को वह तीसरी में पहुंचे ।जहां पर उन्होंने विश्राम किया । 22 तारीख को डॉक्टर सौगात चौधरी को सीने में दर्द हुआ और उन्होंने जैस्मिन से कहा कि वह अकेले ही यहां से आगे मंदिर चली जाए और वापिस आ जाए और डॉक्टर ने वही ढाबे में विश्राम किया ।

शुक्रवार शाम को जैसमिन चूड़धार मंदिर में माथा टेक कर वापस आ गई । शनिवार तड़के डॉक्टर सौगात की तबीयत और ज्यादा खराब हो गई और उसने दम तोड़ दिया ।शनिवार तड़के करीब 4:00 बजे जैस्मिन व ढाबा संचालक द्वारा चूड़ेश्वर सेवा समिति नोहराधार इकाई के प्रधान जोगिंदर सिंह को हादसे की जानकारी दी गई और उनसे मदद मांगी गई । जिस पर चूड़ेश्वर सेवा समिति नोहराधार इकाई के प्रधान जोगिंदर सिंह ने टीम तैयार की और 6:30 बजे टीम के साथ तीसरी के लिए रवाना हुए। करीब 11:00 बजे टीम तीसरी में पहुंची, तो उन्होंने देखा कि तब तक डॉक्टर की मौत हो चुकी थी और उनका वजन भी काफी था । स्थानीय युवाओं, पुलिस व होमगार्ड की टीम के साथ उन्होंने डॉक्टर को नोहराधार पहुंचाने के प्रयास किए। मगर वजन अधिक होने के कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। फिर उन्होंने स्थानीय आईटीआई के प्रधानाचार्य से आग्रह कर आईटीआई के छात्रों को डॉक्टर का शव नीचे लाने में मदद मांगी। जोगिंदर चौहान ने बताया कि पीजीआई चंडीगढ़ में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर तैनात डॉ सौगात चौधरी को जैसे-तैसे नोहराधार अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उसके बाद शव व डॉ की दोस्त को राजगढ़ अस्पताल पहुंचाने की व्यवस्था की गई।

डीएसपी संगड़ाह अनिल धोलटा ने डॉक्टर की मौत की पुष्टि की है ।

Latest news

डॉ राजीव बिंदल ने ग्रहण किया भाजपा अध्यक्ष का पदभार..पारम्परिक धुनों पर कार्यकर्ताओं ने डाली नाटी

डॉ राजीव बिंदल का भाजपा अध्यक्ष के रूप में पदभार ग्रहण करने का कार्यक्रम पीटर हॉफ मैं चला...

हिमाचल के पर्वतीय इलाकों में एक बार फिर हिमपात

शिमला : हिमाचल प्रदेश पर्वतीय इलाकों समेत रोहतांग लाहौल, कुल्लू और शिमला जिले के कुफरी ,नारकंडा और हाटू...

एचआरटीसी बस और अल्टो कार के बीच जोरदार टक्कर में एक महिला की मौत

मंडी जिला के सुंदरनगर में एनएच-21 पर स्थित सलापड़ के समीप एचआरटीसी बस और एक अल्टो कार के बीच...

अपनी ही खींचतान में सरकार ने लटकाए जनहित के मुद्दे : राणा

कहा : निर्णय बदलने या देरी से गलत फैसले लेने में सरकार ने बिताए 2 साल हमीरपुर : सुजानपुर के...

Himachal cabinet meeting.. शिक्षा विभाग में खुला नौकरियों का पिटारा..इन विभागों में भी भरे जाएंगे पद

मंत्रिमंडल के निर्णय मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में आज यहां आयोजित प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में प्रारम्भिक शिक्षा...

सुजानपुर फिर बना गवाह, तीसरी बार पूर्व सैनिकों का आभार

वर्ष 1962, 1965 व 1971 की लड़ाई में अदम्य साहस दिखाने वालों को किया सलाम पूर्व सैनिक लीग व...

Must read

You might also likeRELATED
Recommended to you