Thursday, May 30, 2024
Homeकांगड़ाकांगड़ा के ज्वाली में 40 यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी...

कांगड़ा के ज्वाली में 40 यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी ..15 गंभीर रूप से घायल

  • कांगड़ा : जिला कांगड़ा में जवाली के पास एक निजी बस दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई। बस 32 मील से जवाली जा रही थी, इस दौरान बगडूर में एक वाहन को पास देते हुए अनियंत्रित होकर करीब 100 फीट गहरी खाई में गिर गई। बस में करीब 38 यात्री सवार थे, जिनमें से 15 को गंभीर चोटें आई हैं। स्‍थानीय लोग घायलों को जवाली अस्‍पताल पहुंचा रहे हैं। पुलिस व प्रशासन भी मौके पर हैं। गंभीर रूप से घायल चार लोगों डॉक्‍टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल टांडा और तीन को नूरपुर अस्‍पताल रेफर किया गया है। अधिकतर घायल स्‍थानीय लोग ही हैं।

बताया जा रहा है कि यदि बस पेड़ से टकराकर न रुकती तो गहरी खाई में समां जाती। ऐसे में बड़ा जानी नुकसान हो सकता था। बस गिरने की सूचना मिलते ही एकदम से हाहाकार मच गया। हादसे की सूचना मिलते ही एसएमओ जवाली डॉक्‍टर अमन दुबे ने सिविल असप्ताल जवाली के डॉक्टर को स्टाफ सहित मौके पर भेजा तथा घायलों का वहीं उपचार शुरू कर दिया।

बताया जा रहा है बस तीन बार पलटी है व पलटते हुए खाई में पहुंच गई है। घायलों को रेस्‍क्‍यू कर सड़क तक पहुंचाया गया, जहां से 108 एंबुलेंस के माध्‍यम से घायलों को अस्‍पताल ले जाया गया। सिविल अस्पताल जवाली में घायलों का इलाज चल रहा है।

हादसे के तुरंत बाद पूर्व मंत्री चौधरी चंद्र कुमार, विधायक अर्जुन सिंह भी अस्पताल में पहुंचे तथा घायलों का कुशलक्षेम पूछा। इसके बाद तहसीलदार जवाली संत राम नागर भी अस्पताल पहुंचे व मरीजों का हाल पूछा। हिमाचल प्रदेश में आए दिन बड़े सड़क हादसे घटित होते रहते हैं। इसका बड़ा कारण खस्‍ताहाल सड़कें हैं। लेकिन वाहन चालकों की लापरवाही भी इसमें कम नहीं रहती। वहीं वाहनों की फ‍िटनेस को लेकर भी अकसर सवाल उठते रहते हैं। कुछ महीने पहले कुल्‍लू जिला के बंजार में हुए बस हादसे में करीब 48 लोगों की जान चली गई थी। इतने बड़े हादसों के बावजूद लापरवाही से सबक नहीं लिया जा रहा है।

Most Popular