Monday, May 20, 2024
Homeहमीरपुरहमीरपुर में 36 घंटे में बारिश से 83 लाख रुपए का नुक़सान

हमीरपुर में 36 घंटे में बारिश से 83 लाख रुपए का नुक़सान

रजनीश शर्मा

  • दर्जनों सड़कों सहित जिला में दो एन एच रहे बंद
  • ल्हासा गिरने से कई मकान व वाहन क्षतिग्रस्त
    हमीरपुर
    : पिछले 36 घंटों से लगातार हो रही बारिश से हमीरपुर जिला में क़रीब 83 लाख रुपए का नुक़सान हुआ है । ज़िले में कई जगह मलबा गिरने से क़रीब दो दर्जन सम्पर्क मार्ग तथा दो राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित हुए । मलबे की चपेट में वाहन, मकान व गौशालायें आई हैं । उधर पंडोह डैम के फ़्लड गेट खोलने से ब्यास नदी का रौद्र रूप देखने को मिला है । ब्यास नदी किनारे संधोल, जंगलबेरी , सुजानपुर , नादौन सहित अन्य इलाक़ों में ब्यास की बाढ़ से लोगों में भय का माहौल बना रहा । वहीं जिला की बाकर , सीर , कुनाह , मान खड्ड में सैलाब आया हुआ है ।
    सीर खड्ड में तेज़ पानी आने से ज़ाहू पुल के पास 15-20 लावारिस पशु जल की धारा में फंस गये जिन्हें पानी कम होने पर बचा लिया गया।
    हमीरपुर अवाहदेवी मार्ग पर ठाना, दरोगन , टौणी देवी , बारीं मंदिर , कोल्हू सिद्ध , बराड़ा और संगरोह में कई जगह मलबा सड़क पर आ गिरा । टौणी देवी में निक्का राम की दुकान गिर गयी । बराड़ा में मलबे की चपेट में एक टिपर व कार आने से नुक़सान पहुँचा है ।
    वहीं सुजानपुर के वार्ड नम्बर 2 में बारिश से जगदीश चंद व हरी राम का मकान गिर गया।
    उपायुक्त हरिकेश मीणा ने बताया कि जिला में बारिश से हुए नुक़सान का जायज़ा लिया जा रहा है। बंद हुई सभी सड़कों को खोल दिया गया है । उन्होंने बताया कि अभी तक बारिश से कहीं से जानी नुक़सान होने की सूचना नहीं है ।

Most Popular