Monday, February 26, 2024
HomeUncategorizedरोटरी क्लब सहित कॉलेज के सामुदायिक सेवा यूनिट द्वारा एक वर्षीय अभियान...

रोटरी क्लब सहित कॉलेज के सामुदायिक सेवा यूनिट द्वारा एक वर्षीय अभियान शुरु

रेणुका गौतम, कुल्लू : रोटरी क्लब कुल्लू और राजकीय महाविद्यालय कुल्लू के सामुदायिक सेवा यूनिट द्वारा मिलकर आगामी एक वर्ष के लिए संयुक्त रूप से एक अभियान शुरू किया गया है। इस अभियान के तहत सामुदायिक सेवा हेतु संकल्प और माँ भुवनेश्वरी (भेखली माता) मंदिर और इसके आसपास के क्षेत्र की सफाई का निश्चय किया गया।

रोटरी क्लब कुल्लू के नवनियुक्त अध्यक्ष अंशुल पराशर ने जानकारी देते हुए बताया कि शारदीय नवरात्रों के अवसर पर रोट्रेक्टर्स ने रोटरी क्लब कुल्लू के तत्वावधान में राजकीय महाविद्यालय कुल्लू के सामुदायिक सेवा यूनिट के साथ मिलकर माता भेखली के मंदिर प्रांगण व साथ लगते क्षेत्र में 2 दिन का सफ़ाई अभियान चलाया।

राजकीय महाविद्यालय कुल्लू के सामुदायिक सेवा प्रकोष्ठ के संयोजक प्रो. ज्योति चरण ने जानकारी देते हुए कहा कि कुल्लू कॉलेज के सामुदायिक सेवा यूनिट ने रोटरी क्लब कुल्लू के साथ मिलकर आगामी एक साल तक सामुदायिक सेवा हेतु इस विशेष क्षेत्र को चुना है। जिसके अंतर्गत महीने में कम से कम एक बार सेवा दी जाएगी। इसमें कुल्लू कॉलेज के लगभग 26 नवयुवकों ने भाग लिया, जिसमें कुल्लू कॉलेज के एन एस एस, रोवर्स एवम रेंजर्स यूनिट तथा रोट्रेक्ट क्लब कुल्लू के रोट्रक्टरों ने भाग लिया।

साथ ही उन्होंने बताया कि पूरे इलाके को पांच सेक्टरों में बांटा गया है और सामुदायिक सेवा प्रकोष्ठ (कुल्लू कॉलेज) के प्रो. शैलेश आचार्य को 3 सेक्टरों की जिम्मेवारी सौंपी गई। तथा 2 सेक्टरों में प्रो0 ज्योति चरण और रोटरी क्लब के अध्यक्ष अंशुल पराशर को नियुक्त करते हुए सम्पूर्ण मंदिर और इसके साथ लगते क्षेत्र की सफाई अभियान द्वारा जागरूकता का संदेश दिया। प्रो.ज्योति चरण और रोटरी क्लब के अध्यक्ष अंशुल पराशर ने संयुक्त बयान देते हुए कहा कि आगामी साल में इस क्षेत्र में न केवल सफाई अभियान बल्कि व्यक्तिगत स्वास्थ्य एवं स्वच्छता, मेंस्ट्रुएशन और नशा आदि पर जागरूकता अभियान चला कर समाज को जागरूक किया जाएगा।

इस मौके पर भेखली मंदिर के पुजारी राकेश शर्मा, सचिव डोला राम, अजनीश मिश्रा विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे। उन्होंने दल के काम की अत्यंत सराहना की। रोट्रैक्ट क्लब कुल्लू से चार्टर्ड प्रेसिडेंट जागृति, चार्टर्ड सेक्रेटरी रोहित, रोट्रेक्टर्स कमल, संध्या, अमृताँश व अन्य ने भाग लिया।

Most Popular