Monday, October 26, 2020
Home राजनीति सावधानी ही कोरोना से बचने का पहला साधन:अनुराग ठाकुर

सावधानी ही कोरोना से बचने का पहला साधन:अनुराग ठाकुर

हिमाचल प्रदेश:केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफ़ेयर्स राज्यमंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कोरोना महामारी के ख़िलाफ़ प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के एकजुटता के आह्वाहन का समर्थन करते हुए आने वाले त्यौहारों पर जनता से इस से बचने के लिए पूरी सावधानी बरतने की अपील की है।

श्री अनुराग ठाकुर ने कहा”आज पूरी दुनिया कोरोना वायरस की चपेट में है और इस इस वैश्विक आपदा से निपटने के लिए सभी देश युद्ध स्तर पर काम कर रहे हैं।हमारा देश भी इस से अछूता नहीं है जिसे देखते हुए देश की मोदी सरकार अपने नागरिकों को स्वस्थ व सुरक्षित बनाए रखने के लिए सभी सम्भव उपाय कर रही है।प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने देश में जारी कोरोना महामारी संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक बार फिर से कोविड-19 महामारी के खिलाफ एकजुट लड़ाई का आह्वान किया है।हमें पूरी एकजुटता के साथ कोरोना के ख़िलाफ़ ये लड़ाई लड़नी है और आगे आने वाले त्यौहारों के समय में अपना विशेष ध्यान रखना है और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के कोरोना के ख़िलाफ़ इस जन आंदोलन को सफल बनाने में अपना सहयोग सुनिश्चित करना है”

आगे बोलते हुए श्री अनुराग ठाकुर ने कहा”कोरोना आपदा के चलते अब हमें नई जीवनशैली अपना लेनी चाहिए। भारत में अगले तीन महीने पूरे देश में कई त्योहार होने वाले हैं। 17 अक्टूबर से नवरात्र का पर्व शुरू हो रहा है। उसके बाद दशहरा और अगले महीने दीपावली और छठ है। इसी तरह दिसंबर में क्रिसमस और फिर नववर्ष की शुरुआत होगी।जाहिर है त्योहारों के दौरान लोगों का न सिर्फ एक-दूसरे से मेल-जोल बढ़ जाएगा, बल्कि विभिन्न धाíमक आयोजनों में बड़ी संख्या में लोग एकत्र भी होंगे। ऐसे में त्योहार मनाने और धार्मिक आयोजनों मे शामिल होने के दौरान शारीरिक दूरी के नियम का पालन ही कोरोना से एकमात्र बचाव होगा। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन व मास्क को दैनिक जीवन का हिस्सा बनाकर व हाथों को बार बार धोकर कर ही हम कोरोना के ख़िलाफ़ इस जंग में अपना योगदान दे सकते हैं।

Most Popular

ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर दन्त चिकित्सा सुविधाओं का सम्बल बनी मुख्यमन्त्री स्वावलम्बन योजना

सोलन वर्तमान प्रदेश सरकार राज्य के शिक्षित युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में योजनाबद्ध प्रयास कर रही है। राज्य सरकार द्वारा अनेक...

Shoolini news : “लुकिंग एट द लॉकडाउन स्टोरीज़ बाय यंग एडल्ट्स” किताब प्रकाशित

सोलन, : शूलिनी विश्वविद्यालय के बैलेट्रिसटिक  - लिटरेचर सोसाइटी ने कोविद -19 विषय पर  एक साहित्यिक संकलन...

हिमाचल में रहेगी तीसरी आंख की नजर , राज्य में लगेंगे 68 हजार सीसीटीवी कैमरे : डीजीपी

धर्मशाला डीजीपी संजय कुंडू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लाहौल दौरे के दौरान कोरोना संक्रमण कैसे फैला, यह स्वास्थ्य विभाग...

प्रदेश में 28 अक्‍टूबर से जियो टीवी पर लगेगी कक्षाएं, शिक्षा मंत्री करेंगे लांचिंग

शिमला : हिमाचल के सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे विद्यार्थी अब जियो टीवी के माध्यम से पढ़ाई कर सकेंगे। इसके लिए...

Recent Comments