Tuesday, October 19, 2021
Homeचुनावरतन सिंह पाल को विधानसभा भेजना आपके जिम्मे, विकास मेरे जिम्मे: जयराम...

रतन सिंह पाल को विधानसभा भेजना आपके जिम्मे, विकास मेरे जिम्मे: जयराम ठाकुर

‘अर्की ए से शुरू होता है पर विकास के पैमाने पर पिछड़ा हुआ’

अर्की।। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अर्की विधानसभा क्षेत्र के सौर में बीजेपी प्रत्याशी रतन सिंह पाल के लिए जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस स्टार प्रचारकों पर भी जमकर तंज कसे।

वीरभद्र सिंह को याद करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा- “ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे। उनके देहांत के बाद अर्की में उपचुनाव हो रहे हैं। पिछले विधानसभा चुनाव की स्थिति अलग थी। हिमाचल के सबसे वरिष्ठ नेता और मुख्यमंत्री अर्की विधानसभा से चुनाव लड़ रहे थे। ऐसे में अर्की की जनता ने भी सोचा कि हमारे विधानसभा क्षेत्र से मुख्यमंत्री होगा, इसलिए उन्हें जिताया।”

जयराम ठाकुर ने कहा “हालांकि हिमाचल में बीजेपी की सरकार बनी, लेकिन रतन सिंह पाल छह हजार से कम अंतर से हारे। यह वीरभद्र सिंह के जीवन में जीत का सबसे कम अंतर था। अर्की विधानसभा क्षेत्र में आज भी मूलभूत सुविधाओं की बहुत जरूरतें हैं। कई जगह पेजयल, सड़क, अस्पताल, आईटीआई सहित अन्य संस्थानों की जरूरत है। यहां अभी भी बहुत काम करने की जरूरत है। अर्की ए से शुरू होता है, लेकिन विकास में पिछड़ा हुआ है।“

“हम जिंदगी बचा रहे थे, विपक्ष राजनीति चमका रहा था”
मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में कोविड काल का जिक्र करते हुए कहा कि कोविड के दौरान जब हर चीज ठप पड़ गई तो हमारे लाखों लोग बाहर रोजगार और पढ़ाई के सिलसिले से बाहर के राज्यों में थे। हमने केंद्र सरकार से बात कर इन लोगों को हिमाचल पहुंचाया। उस कोविड के दौर में जब हम सभी खौफजदा थे, तब हमारे पास वेंटिलेटर भी नहीं थे। कांग्रेस सरकार ने इतने साल राज किया लेकिन हिमाचल में काम करने वाले 50 वेंटिलेटर भी नहीं थे। हमने तुरंत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वेंटिलेटर मांगे। आज हिमाचल में 900 वेंटिलेटर हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, “कोविड में हम जिंदगी बचा रहे थे, विपक्ष राजनीति चमका रहा था।”

जयराम ठाकुर ने कहा, “कोविड काल में हमने एक-एक जिंदगी को बचाने की कोशिश की लेकिन हम कई सारी जिंदगियों को नहीं बचा सके। इसकी हमें बहुत पीड़ा है। आज वैक्सीनेशन में भी हिमाचल देशभर में नंबर-1 है।”

इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कांग्रेस के स्टार प्रचारकों पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा “हमारे स्टार प्रचारकों की सूची में हिमाचल के ही नेताओं के नाम हैं। मगर कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में वे भी शामिल हैं जिनपर टुकड़े-टुकड़े गैंग के सदस्य होने का आरोप है।” उन्होंने कहा “कांग्रेस ने उन्हीं कन्हैया को पार्टी में शामिल किया है, जो कहते हैं कि सेना के जवान कश्मीर में महिलाओं का उत्पीड़न करते हैं।

अर्की के विकास पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा, “आप रतन सिंह पाल को जिताइये इसके बाद विकास का जिम्मा मुझ पर छोड़ दीजिए।” उन्होंने अपनी घोषणाओं को लेकर विपक्ष द्वारा सवाल उठाने के मसले पर कहा कि जितनी भी घोषणाएं पिछले दौरे में हमने पिछले दौरे में की थी वो सारी घोषणाएं आचार संहिता खत्म होने के बाद तुरंत पूरी होंगी।

इसके अलावा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वृद्धा पेंशन योजना, गृहिणी सुविधा योजना, हिम केयर योजना का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि हिमकेयर में आज एक लाख से ज्यादा मरीजों को मुफ्त इलाज की सुविधा मिली। साथ ही साथ गरीब बेटियों की शादी के लिए 31 हजार रुपये की शगुन योजना भी चलाई गई।

Most Popular

Recent Comments