Sunday, September 8, 2024
Homeशिमलाराज्यपाल ने विश्व स्वास्थ्य दिवस पर स्वास्थ्य कर्मियों को किया सम्मानित

राज्यपाल ने विश्व स्वास्थ्य दिवस पर स्वास्थ्य कर्मियों को किया सम्मानित

शिमला : राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर आज राजभवन में चिकित्सकों, नर्सों तथा सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया। इस दौरान सामाजिक दूरी का पालन किया गया।
इस अवसर पर राज्यपाल ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य दिवस प्रतिवर्ष 7 अप्रैल को बेहतर स्वास्थ्य तथा एक संतुलित जीवनशैली बनाए रखने के उद्देश्य से लोगों को जागरूक करने के लिए मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि आज का दिवस पूरे विश्व में समर्पित भाव से सेवा प्रदान कर रही नर्सों तथा मिडवाईफ को समर्पित है।
उन्होंने कहा कि आजकल पूरा विश्व कोरोना महामारी से जूझ रहा है, इसलिए इस दिवस की महत्ता और भी बढ़ जाती है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के दृष्टिगत विश्वभर में चिकित्सक, नर्सें, मेडिकल स्टाफ तथा स्वास्थ्य कर्मचारी कोविड-19 से लड़ रहे हैं तथा संक्रमित अथवा संभावित व्यक्तियों की सहायता कर मानवता की भलाई में योगदान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें इन सभी की सेवा भावना का सम्मान करना चाहिए।
निदेशक, स्वास्थ्य अजय कुमार गुप्ता, एमएस आईजीएमसी डाॅ. जनक राज, एसोसिएट प्रोफेसर आईजीएमसी डाॅ. विमल भारती, स्टाफ नर्स मंजु, मीना ठाकुर तथा कविता, वार्ड गर्ल नसीमा, सुरक्षा कर्मी नरेश कुमार, रमेश कुमार और सफाई कर्मचारी सुरेश को इस अवसर पर सम्मानित किया गया।
अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान, राज्यपाल के सचिव राकेश कंवर तथा राजभवन के अन्य अधिकारी तथा कर्मचारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Most Popular